Tata Safari Review In Hindi

सिर्फ 2 सालों में ही टाटा मोटर्स की तीन-रो वाली इस एसयूवी में बड़े पैमाने पर बदलाव हुए हैं, कम से कम जब इसके नाम की बात हो. 3-रो वाली हैरियर या H7X की शुरुआत 2019 के जिनेवा मोटर शो में बज़ार्ड नाम से हुई थी और एक साल बाद दिल्ली ऑटो एक्सपो में यह ग्रेविटास बन गई. और अब लगभग एक और साल के बाद जब यह लॉन्च के लिए तैयार है इसको फिर नया नाम मिला है! हमने आखिरी बार टाटा मोटर्स के शोरूम में सफारी को बिक्री पर 2019 में देखा था और अब यह वापस आ गई है. कुल मिलाकर हालांकि सफारी अच्छी दिखती है, लेकिन हम इस बात को नहीं नज़रअंदाज़ सकते हैं कि यह हैरियर प्लस की तरह भी दिखती है. हैरियर की तरह, नई टाटा सफारी भी लैंड रोवर डी 8 प्लेटफॉर्म से मिले ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफ़िशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर या OMEGARC पर बनी है. यह 4661 मील लंबी और उठी हुई छत की वजह से यह 1786 मिमी ऊँची है, जो कि हरियर की तुलना में 80 मिमी ज़्यादा है. 1894 मिमी की चौड़ाई और 2741 मिमी का व्हीलबेस हैरियर के जैसा ही है. इस पर सिर्फ 3 रंग विकल्प हैं - रोयाल ब्लू, डेटोना ग्रे और ऑर्कस व्हाइट. 9 स्पीकर जेबीएल सिस्टम, 7 इंच टीएफटी डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, लेदर अपहोल्स्ट्री और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक केवल एसयूवी के इस टॉप एक्स जेड वेरिएंट में दिए गए हैं. एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ विकल्प जिसे टाटा ने majestic स्काइडोम नाम दिया है, 2 ऊंचे वेरिएंट्स पर उपलब्ध है. 2.0 लीटर 4-सिलेंडर टर्बो डीज़ल इंजन हैरियर ले सलिया गया है जो 168 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. और अच्छी बात यह है कि टाटा मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दे रही है. कार की सवारी कर रहे हैं शम्स रज़ा नकंवी

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